Uncategorized

केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत का निधन… पिछले तीन सालों से कैंसर से थीं पीड़ित

उत्तराखंड के केदारनाथ विधानसभा की विधायक शैला रानी रावत का निधन हो गया है. पिछले कुछ समय से लगातार बीमार चल रहीं 68 साल की शैला रानी रावत ने अंतिम सांस राजधानी के मैक्स अस्पताल में ली, जहां वो वेंटीलेटर पर थीं. परिवार के अनुसार, उनका अंतिम संस्कार गुरुवार सुबह 11 बजे गुप्तकाशी के त्रिवेणी घाट पर किया जाएगा. आज ही प्रदेश भाजपा कार्यालय में अंतिम दर्शन के बाद उनके पार्थिव शरीर को रुद्रप्रयाग ले जाया जाएगा.

गौरतलब है कि मिलनसार और सामाजिक तौर पर सक्रिय, शैला रानी रावत कुछ समय पहले गिर गईं थीं, तब से वो लगातार बीमार चल रहीं थीं. इसी साल हुए लोकसभा चुनावों में भी वो पौड़ी से सांसद चुने गए अनिल बलूनी के प्रचार में सक्रिय रहीं थीं. उनका राजनीतिक सफर कांग्रेस से शुरू हुआ था. 2012 में केदारनाथ विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर उन्होंने चुनाव जीता था.

हालांकि साल 2016 में हरीश रावत सरकार के कार्यकाल में हुई पार्टी के अंदरुनी बगावत के दौरान उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था. लेकिन साल 2017 के वो विधानसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहीं शैला रानी रावत को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने एक बार फिर जीत हासिल कर ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *