Uttarakhand

टिहरी: तीन साल के मासूम को घर के आंगन में गुलदार ने बनाया शिकार, मचा कोहराम

भिलंगना रेंज की हिंदाव पट्टी के पुरवाल गांव में देर शाम 6 बजे अपनी नानी के घर गए तीन वर्षीय बच्चे को गुलदार आंगन उठाकर ले गया। जिसका अधखाया शरीर गांव से करीब दो सौ मि दूर झाड़ियों में मिला।वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। क्षेत्र में लगातार दुसरी घटना होने के बाद ग्रामीणों में वन विभाग के खिलाफ रोष बना हुआ है।तथा उन्होंने शीघ्र गुलदार को शूटआउट करने की मांग की है।

स्थानीय निवासी विक्रम घनाता ने बयाया कि अपर केमर पट्टी के बनगांव का तीन वर्षीय राजकुमार पुत्र अंकितलाल डेढ़ माह पूर्व अपनी नानी के घर आया था।को कि देर शाम साढ़े पांच बजे के करीब आंगन में खेल रहा था।इसी दौरान झाड़ियों में घात लगाकर बैठे गुलदार उसे उठाकर ले गया।इस बीच उसकी नानी ने शोर मचाया।जिसके बाद ग्रामीण एकत्रित हुए तथा बच्चे को ढूंढने का प्रयास किया।लेकिन काफी देर तक उसका पता नही लग पाया।

थोड़ी देर में उसका अधखाया शव गांव के पास दो सौ मी. दूर झाड़ियों में मिला। इससे पूर्व 22जुलाई को भी पुरवाल गांव के पास भोन गांव में भी 9वर्षीय बालिका को गुलदार निवाला बना चुका है।जिसे वन विभाग ने आदमखोर घोषित कर मारने के आदेश दिए थे।लेकिन दो माह बाद भी विभाग गुलदार को न तो शूट आउट कर पाया और ना ही पिंजरे में कैद कर पाया है।रेंज अधिकारी आशीष नौटियाल ने बताया कि घटना की सूचना के बाद विभाग की टीम मौके पर भेज दी गई है।तथा वे भी स्वयं गांव के लिए रवाना हो चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *